10 करोड़ देकर हमारे MLA खरीद रहे हैं अमित शाह: कांग्रेस

अहमदाबाद। बीजेपी सरकार बनाने के लिए साम, दाम, दंड, भेद जैसे सारे तरीके अपनाती है, यह बात अन्य कई चुनावों में जगजाहिर हो चुकी है पर ताजा मामला गुजरात का है जहां से राज्यसभा चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें की दो दिन में गुजरात कांग्रेस के सात विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कई विधायक अभी पार्टी छोड़ने की कतार में हैं. काग्रेंस पार्टी के वरिष्ठ विधायक राघवजी पटेल ने कहा कि वह भी दूसरे विधायकों के साथ इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं. इसके एक दिन पहले ही कांग्रेस के तीन विधायकों ने अपना इस्तीफा दिया था.

शुक्रवार 28 जुलाई को जनजातीय वांसादा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक चन्नाभाई चौधरी और बालासिनोर से मानसिंह चौहान ने अपना इस्तीफा अध्यक्ष रमनलाल वोहरा को सौंप दिया. सौराष्ट्र के जामनगर (ग्रामीण) निर्वाचन क्षेत्र के एक विधायक राघवजी पटेल ने कहा, “मैं भाजपा में जाना चाहता हूं और पांच अन्य भी हैं जो इसकी तैयारी कर रहे हैं.” इस पार्टी विधायकों में मचे भगदड़ के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला किया है और कहा है कि बीजेपी गुजरात में विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है. पार्टी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी विधायकों की खरीद फरोख्त में करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा,‘गुजरात कांग्रेस के विधायक पुनाभाई गामित ने बताया कि बीजेपी द्वारा उन्हें 10 करोड़ रुपये ऑफर किये गये थे.’

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी गुजरात से 3 सीटों पर राज्यसभा के लिए चुनाव लड़ रही है. जबकि उसके पास जीतने लायक वोट दो उम्मीदवार के लिए है. ऐसे में बीजेपी धनबल, बाहुबल का इस्तेमाल कर कांग्रेस के विधायकों को तोड़ रही है. सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सत्ता के लालच में अंधी हो चुकी है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सत्ता की भूख ने सत्ता के हुक्मरानों को अंधा कर दिया है और करोड़ों रुपये की रिश्वत देकर कांग्रेस विधायकों को खरीदा जा रहा है. रणदीप सुरजेवाला ने ये भी कहा कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों को चुनाव खर्च और टिकट देने का भी लालच दे रही है.

बता दें कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिए 8 अगस्त को मतदान है. यहां से बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और गुरुवार को कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत बीजेपी के कैंडिडेट हैं, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल हैं. बीजेपी गुजरात में राज्यसभा सीट को किसी भी हाल में खोना नहीं चाहती है जिसके लिए अब भरपूर धनबल का प्रयोग किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here