जमीनी विवाद में निहंगों ने की दलित की हत्या, एक दर्जन से ज्यादा घायल

sangrur

संगरूर। पंजाब के संगरूर जिले के शाहपुरकलां गांव में जमीनी विवाद को लेकर निहंगो (हथियार रखने वाले सिख, इन्हें अकाली भी कहा जाता है.) और दलित समुदाय में हुई हिंसक झड़प में एक दलित की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं. गंभीर रूप से घायल सभी लोगों को सुनाम के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस घटना के बाद गांव में तनाव है. पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है.

जानकारी के मुताबिक, संगरूर जिले के शाहपुरकलां गांव में कुछ पंचायती जमीन का पिछले लंबे समय से निहंगो और दलितों में विवाद चल रहा था. आज इस विवाद ने उस समय हिंसक रूप ले लिया, जब गांव के दलित निहंगो से जमीन का अपना बनता हिस्सा लेने के लिए उनके साथ बात करने गए. लेकिन इसी दौरान माहौल बिगड़ गया.

बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गई. इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से धारदार हथियारों का प्रयोग किया गया. इसके चलते एक व्यक्ति तेजा सिंह की तो मौत हो गई, जबकि दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग जख्मी हो गए. घायलों में महिलाएं भी शामिल हैं. सभी घायलों को सुनाम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल पैदा हो गया है. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस बल पहुंच कर स्थिति को कंट्रोल करने में जुटी है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पिछले लंबे समय से गांव की जमीन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था, लेकिन आज जब निहंगो से कब्जा लेने के लिए दलित आए तो दोनों पक्षों में झड़प हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here