भारत के खिलाफ टी-20 मैच के लिए क्रिस गेल की वापसी

किंग्सटन: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापसी हो रही है. गेल को खराब फॉर्म से जूझ रहे लेंडल सिमंस की जगह 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

विंडीज टीम में गेल की लगभग एक साल बाद वापसी हुई है. उन्होंने आखिरी बार अपने देश के लिए टी-20 मैच पिछले साल भारत की मेजबानी में हुए टी-20 विश्व कप में ईडन गार्डेंस में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल खेला था. गेल टी-20 प्रारूप में वेस्टइंडीज के सबसे सफल क्रिकेटर हैं. उन्होंने 35.32 की औसत से दो शतक सहित 1519 रन कूटे हैं. गेल पहली बार अपने घरेलू मैदान सबीना पार्क में कोई अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेंगे. इसके अलावा टेस्ट और वनडे में टीम की अगुआई करने वाले ऑलराउंडर जेसन होल्डर को एक बार फिर टी-20 में आराम दिया गया है और कप्तानी कालरेस ब्रेथवेट करेंगे.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता कार्टनी ब्राउन ने कहा की हम गेल का टी-20 टीम में स्वागत करते हैं. वह इस प्रारूप के सबसे धाकड़ बल्लेबाज हैं और उनके आने से हमारे शीर्ष क्रम को मजबूती मिलेगी. उनके पास मजबूत भारत के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलने का मौका है और अपनी पुरानी फार्म को वापस करने का भी मौका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here