11 दिनों के बाद बेकार हो जाएंगे इन 6 बैंकों के चेक, जल्द उठाएं ये कदम

मुंबर्इ। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआर्इ) के अनुषंगी बैंकों के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. इन बैंकों के चेक आगामी 30 सितंबर के बाद से अमान्य हो जाएंगे. इसलिए यदि आप भी इन बैंकों के खाताधारक हैं, तो चेक बुक बदलने के लिए अभी से आवेदन कर दें.

एसबीआर्इ ने कहा है कि उसके पूर्व सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहकों से अनुरोध किया जाता है कि खाताधारक नई चेकों के लिए अभी से आवेदन कर दें. पुरानी चेक बुक और आर्इएफएससी कोड 30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगे.

नई चेक बुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, एटीएम या फिर शाखा में जाकर आवेदन करना होगा. एक अप्रैल 2017 से एसबीआर्इ के अनुषंगी बैंकों स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (एसबीबीजे), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (एसबीएच), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (एसबीएम), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (एसबीपी), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (एसबीटी) और भारतीय महिला बैंक (बीएमबी) का एसबीआर्इ में विलय हो चुका है.

देश के सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ने इन बैंकों के ग्राहकों से कहा है कि वे 11 दिनों के पहले इन पांच बैंकों से संबंधित चेकबुक का इस्तेमाल बंद कर दें. साथ ही नई चेकबुक पाने के लिए अभी से आवेदन करना शुरू कर दें, ताकि 30 सितंबर के बाद उन्हें लेन-देन करने में कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here