कांशीराम जी पर फिल्म सेंसर बोर्ड से पास, 9 अक्टूबर को होगी रिलीज

नई दिल्ली। समाज सुधारक और बहुजन नायक मान्यवर कांशीराम जी के जीवन पर आधारित फिल्म “द ग्रेट लीडर कांशीराम” को सेंसर बोर्ड ने पास कर दिया है. यह फिल्म कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस 9 अक्टूबर को फिल्म रिलीज होगी. यह फिल्म अक्टूबर 2015 में फाइनल हो चुकी थी. इसे सेंसर बोर्ड को जनवरी, 2016 में भेज दिया गया था. फिल्म के निर्देशक अर्जुन सिंह ने कहा कि हमें भी फिल्म को पास होने का इंतजार था, सेंसर बोर्ड ने बहुत समय लगा दिया इसे पास करने में. उन्होंने कहा कि यह हमारी तीन साल की मेहनत है. उन्होंने इस फिल्म को बनाने में सहयोग करने वालों का आभार जताया.

अर्जुन सिंह ने कहा कि फिल्म रिलीज होने से पहले हम इसका प्रोमोशन करेंगें, प्रेस कांफ्रेंस करेंगें. इस फिल्म का प्रिंट मीडिया पार्टनर दलित दस्तक पत्रिका और वेब मीडिया पार्टनर दलित दस्तक डॉट कॉम है. उन्होंने बताया की यह फिल्म पंजाब और हरियाणा में 100 स्क्रीन पर चलेगी, जबकि उत्तर प्रदेश में 200 स्क्रीन पर चलेगी. मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र में भी कई स्क्रीन पर यह फिल्म चलेगी. फिल्म के निर्देशक ने कहा कि अगर फिल्म का अच्छा रेस्पांस मिला तो हम इस फिल्म का पार्ट-टू बनाएंगे.

यह फिल्म एक घंटे 45 मिनट की है. इसमें कांशीराम जी के बचपन से लेकर 1984 तक के जीवन को दिखाया गया है. इसमें दो गाने हैं. 50 मुख्य कैरेक्टर हैं. कांशीराम जी की भूमिका राघवेन्द्र सिंह राठौर ने निभाई है. वो एनएसडी के पूर्व छात्र हैं और फिलहाल थियेटर और टीवी कर रहे हैं. कांशीराम जी के बचपन का कैरेक्टर मास्टर अरूण मौर्य कर रहे हैं. मायावती जी का कैरेक्टर सोमा गोयल (थियेटर आर्टिस्ट), दीनाभाना का कैरेक्टर (महेश यादव), मनोहर आटे (साहब के रूम पार्टनर थे मुंबई में) का कैरेक्टर राज ने किया है. प्रोडेक्शन हेड धर्मेन्द्र बघेल हैं और सिंगर राजू भारती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here