जातिवादी गुंडों ने महादलित बच्चे के हैंडपंप छूने पर बच्चे और महिलाओं को पीटा

0
190

छपरा। बिहार के छपरा में जातिवादी गुंडों ने महादलित परिवार के बच्चों और महिलाओं को पीटा. जातिवादी गुंडों ने घटना को अंजाम सिर्फ इसलिए दिया कि महादलित बच्चों ने सरकारी चापाकल (हैंडपंप) को छू दिया था.

दरअसल, 12 सितंबर को सलापतगंज शेखटोली मोहल्ला में रहने वाले महादलित परिवार का बच्चा रंजीत कुमार मोहल्ले में लगे सरकारी चापाकल पर नहाने के लिए गया था. जब पानी चलाकर नहाने लगा तो मोहल्लों के जातिवादी गुंडों ने बच्चे को जातिसूचक गालियां दी और यह कहकर बच्चे को मारकर भगा दिया कि हैंडपंप क्यों छुआ.

ये भी पढ़ेंः सामान्य वर्ग के बराबर फीस न देने पर दलित छात्रा को कॉलेज से निकाला

इस घटना का विरोध करने पहुंची बच्चे की मां शोभा, छोटी बहन मालती और बड़ी बहन रावड़ी देवी को भी पीटकर घायल कर दिया. घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. परिवार ने इस घटना की शिकायत भगवान बाजार थाना में शिकायत भी दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस द्वारा कार्रवाई न होने पर पीड़ित परिवार एसपी कार्यालय पहुंची और घटना की शिकायत की. एसपी कार्यालय ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि थाने में जाए निश्चित ही कार्रवाई होगी.

पीड़ित परिवार का कहना है कि घटना के दो दिन बाद तक भी आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जातिवादी गुंडे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here