मायावती को लेकर जारी इस पोस्टर से देश की राजनीति में हड़कंप

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी के नाम से बने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्टर जारी किया गया. BSPup2017 ट्विटर हैंडल से इस पोस्टर को ट्वीट किया गया है.  इस पोस्टर में सबसे ऊपर बहुजन नायकों की फोटो हैं. फोटों के बगल के ‘जय भीम जय भारत’ का नारा लिखा हुआ. इसके अलावा पोस्टर में बसपा का ‘बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय’ का नारा भी लिखा हुआ है.

ट्विटर पोस्ट के इस पोस्टर में विपक्षी दलों के लिए एक संदेश भी लिखा हुआ है “सामाजिक न्याय के समर्थन में विपक्ष एक हो”. पोस्टर में मायावती के साथ-साथ अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, लालू यादव, शरद यादव, ममता बनर्जी और सोनिया गांधी की फोटो लगी हुई है.

कहा जा रहा है कि यह पोस्टर विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश है, लेकिन यह सच नहीं है. बसपा का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट ही नहीं है. जिसकी पुष्टि बहुजन समाज पार्टी के महासचिव ने की. बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बयान जारी कर इस पोस्टर को फर्जी बताया है. उन्होंने यह भी बताया की बहुजन समाज पार्टी का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट नहीं है. बसपा के ट्विटर हैंडल के नाम से पोस्टर जारी करने का प्रश्न ही नहीं उठता है.

दरअसल 27 अगस्त को लालू यादव की पार्टी राजद की पटना में रैली होने जा रही है. उसी कड़ी में विपक्षी एकजुटता को दिखाते हुए यह पोस्टर जारी किया गया था. उसको तेजस्वी यादव भी ने रिट्वीट किया. अब इस पोस्टर को बसपा ने फर्जी करार दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here