यूपीः बसपा निकालेगी दलित-मुस्लिम एकता रथ यात्रा

कानपुर। भाजपा के परिवर्तन रथ, सपा के समाजवादी विकास रथ के जवाब में अब बसपा का दलित-मुस्लिम एकता रथ विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगा. जनवरी के पहले हफ्ते में आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा का आयोजन किया जाएगा. पार्टी के कोआर्डिनेटर यहीं से रथ का शुभारंभ करेंगे. यह रथ सीसामऊ, कैंट, गोविंदनगर, कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र के साथ ही कानपुर मंडल की अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी घूमेगा. इसमें दलित और मुस्लिम साहित्य होगा, जो लोगों में वितरित किया जाएगा.

बहुजन समाज पार्टी जीत के लिए सोशल इंजीनियरिंग का सहारा तो ले रही है, वहीं पार्टी का पूरा फोकस दलित और मुस्लिम मतदाताओं पर है. तीन तलाक के मुद्दे पर पार्टी नेतृत्व केंद्र सरकार के विरुद्ध मुखर है. मुस्लिम मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए बसपा की ओर से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. रथ पर पार्टी प्रमुख मायावती और संस्थापक कांशीराम, डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र के साथ ही दलित और मुस्लिम समाज के महापुरुषों के चित्र भी होंगे.

मुस्लिम समाज के प्रतिष्ठित लोग रथ पर चलेंगे और मुस्लिम बस्तियों में जाकर सभाएं करेंगे. जबकि दलित समाज के नेता दलित बस्तियों में सम्मेलन करेंगे. आर्यनगर के प्रत्याशी अब्दुल हसीब को रथ के संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 25 दिसंबर तक रथ बनकर तैयार हो जाएगा और जनवरी के पहले हफ्ते से इसका संचालन पूरे मंडल में होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here