BRD अस्पताल में जारी है मौत का सिलसिला, 72 घंटों में 61 बच्चों ने तोड़ा दम

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक बार फिर बड़ी संख्या में बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. मात्र दो दिनों में इस अस्पताल में 42 बच्चों की मौत हो चुकी है. इनमें से सात की मौत वहां की महामारी इंसेफ्लाइटिस के कारण हुई है. बाकी अन्य बीमारियों से ग्रसित थे.

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके साथ ही यहां बालरोग रोग विभाग में पिछले 72 घंटों में अब तक कुल 61 बच्चों ने दम तोड़ दिया है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर पीके सिंह का कहना है कि अचानक ज्यादा मौतें भले ही हो गयी हैं, लेकिन इस मौसम में ये कोई असामान्य बात नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रयास चल रहा है कि यहां बीमारियों के कारण मौत पर अंकुश लग सके.

यहां मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन की कमी के कारण 40 बच्चों की मौत की का प्रकरण अभी पुराना भी नहीं पड़ा था कि 48 घंटे में 42 बच्चों की मौत के कारण जिले में खलबली मची है. कॉलेज में नवजात आइसीयू में 10 तथा इसके साथ ही पीडियाट्रिक आईसीयू में 11 बच्चों की मौत हो गई है. बीते 48 घंटे में 66 मरीज भर्ती किए गए थे, जिनमें से 42 की मौत हो गई है. भर्ती मरीजों में इंसेफ्लाइटिस के 19 में से सात मरीजों की मौत हो गई है.

बताया गया कि आसपास के इलाके के लोग अपने बच्चों को अति गंभीर होने पर इलाज के लिए इसी अस्पताल लेकर आते हैं. इस वजह से अस्पताल पर भी काफी दबाव रहता है. गौर हो कि इस महीने की शुरुआत में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफलाइटिस से पीड़ित 60 से ज्यादा बच्चों की मौत का मामला सामने आया था. इस मामले में ऑक्सीजन की कमी से दर्जनों बच्चों की मौत के आरोप लगे थे. इस मामले में विपक्षी पार्टियों ने राज्य सरकार पर जमकर हल्ला बोला था, हालांकि यूपी सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से इनकार किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here