ब्रसल्स में संदिग्ध आत्मघाती हमलावर को गोलियों से भूना

 

ब्रसल्स। बेल्जियम की राजधानी ब्रसल्स में एक आत्मघाती हमलावर को सैनिकों ने मार गिराया है. मारे गए शख्स ने कथित तौर पर ब्रसल्स के केंद्रीय रेलवे स्टेशन पर आतंकी हमला करने की कोशिश की थी. खबरों के मुताबिक, संदिग्ध के शरीर में एक विस्फोट बेल्ट बंधी थी और उसने स्टेशन पर इस बेल्ट में धमाका करने की कोशिश की. कुछ चश्मदीदों का दावा है कि हमलावर चीखकर ‘अल्लाहो अकबर’ भी कह रहा था. हमलावर की उम्र 30 से 35 साल के बीच बताई जा रही है. पुलिस इस मामले की जांच फिलहाल आतंकी हमले के तौर पर कर रही है.

फिलहाल संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई है. उसके पास से एक सूइसाइड बेल्ट और विस्फोटकों से भरा बैग मिला है. संदिग्ध ने स्टेशन की इमारत के अंदर एक छोटा विस्फोट भी किया, जिसके बाद पुलिस ने उसे मार गिराया. चश्मदीदों का कहना है कि धमाके के बाद पुलिस ने कुछ ही सेकंड्स के भीतर स्टेशन और इसके पास स्थित ग्रैंड प्लेस को खाली करवा लिया. एक चश्मदीद का कहना है कि संदिग्ध ने मारे जाने से पहले चीखकर ‘अल्लाहो अकबर’ भी कहा था. चश्मदीदों का कहना है कि वह काफी उत्तेजित भी दिख रहा था.

बेल्जियम नैशनल रेल कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि संदिग्ध जिदाहियों के बारे में कुछ कह रहा था और फिर उसने एक सामान से भरी ट्रॉली पर कोई धमाका भी किया. अधिकारियों ने बताया कि स्टेशन पर छोटा धमाका हुआ, लेकिन इसमें बहुत कम नुकसान ही हुआ. यह स्टेशन बेल्जियम के सबसे व्यस्त स्टेशनों में से एक है. खबरों के मुताबिक, सबसे पहले एक ट्रेन चालक ने लोगों को रेलवे पटरी के पास भागते देखकर सरकारी एजेंसियों को इस मामले की सूचना दी थी. उसने स्टेशन पर लोगों को रेलवे पटरी के पास भागते हुए देखा था इस स्टेशन का प्रबंधन देखने वाली रेल कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल ऐहतियात बरतते हुए सभी ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है. साथ ही, बसों की मदद से स्टेशन पर जमा यात्रियों को वहां से हटाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here