लंदन मेट्रो में हुआ बम ब्लास्ट, 20 लोग घायल

लंदन। लंदन में अंडरग्राउंड मेट्रो में धमाका हुआ है. मेट्रो में हुए भीषण विस्‍फोट में तकरीबन 20 लोग घायल हुए हैं. घटना पार्संस ग्रीन स्टेशन की है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व राहत दल घटनास्थल पर पहुंच गया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार धमाका एक बाल्टी में हुआ है.

ब्‍लास्‍ट के लिए इंप्रोवाइज्‍ड एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस (आईईडी) का इस्‍तेमाल किया गया है. इस घटना के बाद पीएम थेरेसा ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. धमाके की सूचना मिलने के बाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. साथ ही अन्य मेट्रो सेवाओं को भी रोक दिया गया है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रेन के पीछे वाले कंपार्टमेंट में रखे एक सफेद कंटेनर में धमाका हुआ जिसके बाद ट्रेन के अंदर धुआं फैल गया. दावा है कि यह एक होम मेड छोटा विस्फोटक था जो कि मेट्रो के एक डिब्बे में था. फिलहाल इस डिब्बे की जांच की जा रही है. वहीं यह भी दावा किया जा रहा है कि इसी तरह का एक और एक्सप्लोसिव को निष्क्रिय किया गया है.

धमाके के बाद डर के मारे लोग जान बचाने के लिए भागने लगे. कहा जा रहा है की भगदड़ के चलते कई लोग गिर गए जिसके कारण भी उन्हें चोट आई है.

लंदन में इस तरह की यह चौथी घटना है. इससे पहले इसी साल जून में लंदन के मध्य इलाके में छुरे लिए और नकली आत्मघाती जैकेट पहने तीन हमलावरों ने एक बाजार में हमला किया जिससे कम से कम सात व्यक्तियों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए. यह हमला आठ जून को होने वाले आम चुनाव से ठीक पहले हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here