अकालतख्त एक्सप्रेस में मिला विस्फोटक, दुजाना का बदला लेने की धमकी

कोलकाता से अमृतसर को जाने वाली 12317 अप अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया. खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को डिफ्यूज किया. ट्रेन की टॉयलेट में मिले इस संदिग्ध विस्फोटक के पास एक पत्र भी मिला है, जिसमें दुजाना की मौत का बदला लेने की बात कही गई है. इस मामले के सामने आने के बाद आतंकी निरोधी दस्ता (एटीएस) की टीम पर मौके पर पहुंच चुकी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अकालतख्त एक्सप्रेस के एक मुसाफिर ने देर रात करीब 1 बजे बी-3 ऐसी कोच में बम मिलने की सूचना दी, जिसके बाद इसे अमेठी के इन्हौना के पास स्थित अकबरगंज हॉल्ट के पास रोका गया. सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और सभी यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन से उतारकर ट्रेन की तलाशी शुरू की.

लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के टॉइलट में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली है. बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर उस संदिग्ध चीज को बरामद कर लिया है.’ इसके साथ ही वहां एक चिट्ठी मिली है, जिसमें लश्कर आतंकी अबु दुजाना की मौत क बदला लेने की धमकी दी गई है.
वहीं जीआरपी के एसपी सौमित्र यादव ने कहा कि एक कम तीव्रता का विस्फोटक मिला है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की छानबीन की गई और पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here