शशि कपूर के बारे में किसने क्या लिख कर किया याद

शशि कपूर दुनिया से रुख्सत हो चुके हैं. उन्होंने कोकिलाबेन धीरभाई अंबानी अस्पताल में 4 दिसंबर की शाम 5.20 बजे अंतिम सांस ली. वह 79 वर्ष के थे. उनके बाद उनकी देह भी राख हो चुकी है. अब शशि कपूर के नाम पर कुछ है तो वह है सिर्फ उनकी यादें. अपने इन्हीं यादों में सहेज कर रखे गए शशि कपूर को बालीवुड के तमाम सितारों ने याद किया है. आइए देखते हैं, किसने उनके बारे में क्या लिखा है.

लता मंगेशकर, श्याम बेनेगल जैसे फिल्म जगत के उनके दोस्तों, सह-अभिनेताओं और निर्देशकों ने सिनेमा के लिए उनके जुनून को याद किया. फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल ने उन्हें ईश्वर का नेक बंदा बताया. कलयुग और जुनून में अभिनेता के साथ काम कर चुके बेनेगल ने कहा, वह ईश्वर का नेक बंदा और हर चीज से इतर खूबसूरत इंसान थे.

अभिनेता आमिर खान ने भी शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि वह ना सिर्फ महान स्टार, जुनूनी निर्माता बल्कि शानदार इंसान भी थे. आमिर ने ट्विटर पर लिखा, उनके कार्य से भारतीय दर्शक हमेशा आनंदित हुए. भारतीय थियेटर में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है. पृथ्वी थियेटर नाटक प्रस्तुत करने वालों और दर्शकों का पसंदीदा स्थान रहा है. उनका निधन हमारे लिए दुखद दिन है.

कई फिल्मों में शशि कपूर के साथ काम कर चुकीं शबाना आजमी ने ट्विटर पर उनकी एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की है. उन्होंने कैप्शन दिया है, हम आपको मिस करेंगे… अभिनेत्री सायरा बानो ने उन्हें एक जीवंत व्यक्ति के रूप में याद किया है. दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने भी उन्हें महान अभिनेता के साथ-साथ हंसमुख व्यक्ति बताया.
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने दिवंगत अभिनेता के दीवार के बहुत लोकप्रिय संवाद को याद किया. बकौल कुमार शशि कपूर ने अभिनेता बनने की आकांक्षा रखने वालों को बहुत अधिक प्रेरित किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here