यूपी निकाय चुनाव में युवाओं को मौका देंगी मायावती

Body election

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में हो रहे नगर निगम चुनाव में इस बार बहुजन समाज पार्टी युवाओं को ज्यादा तवज्जो देने के मूड में है. पार्टी के संगठन अधिकारियों की माने तो नगर पार्षद पद के लिए चयनित हो रहे प्रत्याशियों में युवाओं को प्रमुखता दी गई है. वहीं मेयर पद के लिए टिकट का दावा ठोक रहे लोगों में वैसे उम्मीदवारों को चयनित किया जा रहा है जो सामाजिक और जातिगत समीकरण साधने में माहिर हो.

बसपा प्रमुख मायावती वैसे कार्यकर्ताओं को तवज्जो दे रही हैं जो पिछले दिनों हुए आजमगढ़ की रैली में ज्यादा सक्रिय थे और भीड़ जुटाने में अव्वल रहें. पार्टी सूत्रों की माने तो बसपा के बड़े नेताओं ने बैठकर उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है, जिसकी घोषणा एक-दो दिन में कर दी जाएगी.

आपको बता दें कि बसपा पहली बार निकाय चुनाव को पार्टी के सिंबल पर लड़ने जा रही है. निकाय चुनाव के जरिए मायावती अपने भाई  और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद को भी सियासत की मुख्य धारा में शामिल करने की जुगत में हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि निकाय चुनाव को लेकर हुई अहम बैठक में मायावती के भाई आनंद को आगामी निकाय चुनाव की जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

माना जा रहा है कि बसपा जल्द ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी. आपको बता दें कि राज्य निवार्चन आयोग ने राज्य में निकाय चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. इसके तहत 1 नवंबर से नगर निगम और नगर पंचायतों में पर्चे दाखिल होंगे. इसके बाद 31 दिसंबर को मेयर चुनाव के लिए डीएम की तरफ से अधिसूचना जारी की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here