राम रहीम के समर्थन में आए भाजपा सांसद साक्षी महाराज

नई दिल्ली। साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया. जिसके बाद देश के कई हिस्सों में हिंसा भड़की हुई है. ऐसे में जहां सभी राजनीतिक दल लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं, लेकिन उन्हें भाजपा सांसद साक्षी महाराज के राम रहीम के समर्थन में बयान दे रहे हैं.

साक्षी महाराज ने कहा कि गुरमीत राम रहीम सीधे सादे आदमी हैं और यह आरोप भारतीय संस्कृति के खिलाफ साजिश है. एक महिला ने उनके खिलाफ आरोप लगाए, लेकिन करोड़ों लोग उन्हें भगवान मानते हैं. मैं कोर्ट का सम्मान करता हूं, लेकिन अब अगर कोई बड़ी घटना होती है तो इसके लिए कोर्ट जिम्मेदार रहेगा.

साक्षी महाराज ने कहा कि पिछले कुछ समय से योजनाबद्ध तरीके से सिर्फ साधु संन्यासी ही नहीं, बल्कि भारतीय संस्कृति को बदनाम करने का षडयंत्र किया जा रहा है. यदि करोड़ों लोग किसी को भगवान मानते हैं तो कोर्ट को इस बात को भी ध्यान रखना चाहिए था.

साक्षी महाराज के इस बयान से भाजपा हाईकमान अवश्य नाराज होगा. अब देखना होगा कि पार्टी अपने इस सांसद के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को दुष्कर्म के एक मामले में दोषी करार दिया है. कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में डेरा समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया. इन जगहों हुए हिंसक प्रदर्शन में 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई दर्जन घायल हुए हैं. डेरा समर्थकों ने करोड़ों रुपये की निजी तथा सरकारी संपत्ति को भी आग के हवाले कर दिया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here