भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी नहीं लिख पाई ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’

नई दिल्ली। बीजेपी सरकार ने सत्ता में आते ही स्वच्छ भारत अभियान को पूरे देश में जोरशोर से लांच किया गया था. प्रधानमंत्री मोदी इस अभियान को लेकर काफी प्रचार करते रहे हैं तो उनके सांसद और नेता भी झाडू के साथ समय- समय पर तस्वीरें खिचातें रहे हैं. लेकिन अब इस मामले को लेकर एक बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बनाया जा रहा है.

मामला यह है कि बीजेपी की सांसद मीनाक्षी लेखी की एक तस्वीर वायरल हो रही है.  जिसमें वह ‘स्वच्छ’  गलत लिखती दिखाई दे रहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, यह तस्वीर 27 जून की है जब दिल्ली से सांसद और मशहूर वकील मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचीं थीं. इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद थे. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस स्वस्थ सारथी अभियान का मकसद वाहनों को प्रदूषण मुक्त बनाने और चालकों को स्वस्थ रखना था.

इस अभियान के लिए मीनाक्षी लेखी ने बोर्ड पर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत की जगह ‘सवस्थ भारत, सवच्छ भारत’ लिख दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ना शुरू हो गया. किसी ने लिखा कि खुद हिन्दी नहीं जानते लेकिन दूसरों पर थोंपने में लगे हैं. एक ने लिखा मोदी जी देखिए आपके सांसद तो ‘स्वच्छ’ लिखना तक नहीं जानते, स्वच्छता कैसे लाएंगे. काग्रेंस के नेताओं द्वारा ट्विटर पर इस वाक्ये का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है. बता दें कि मीनाक्षी ने दिल्ली के हिन्दू कॉलेज और डीयू से पढ़ाई पूरी की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here