गुजरात में भाजपा की करारी हार

अहमदाबाद. भारतीय जनता पार्टी के किले में इस बार बड़ी सेंध लगी है. भाजपा को  अपने ही घर में ही करारी हार का सामना पड़ा है. कुल 13 सीटों में 10 सीटों पर भाजपा को करारी हार मिली है.कल 3 जुलाई को गुजरात के दीव नगर पालिका परिषद चुनाव के परिणाम आए हैं. यहां कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 13 में से 10 सीटें प्राप्त की हैं. इस चुनाव में भाजपा कीरट वाजा के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही थी, लेकिन वो अपनी ही सीट खुद नहीं बचा पाये.

 चुनाव परिणाम आने के कुछ देर बाद ही कीरट ने अपने पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया. कीरट को कांग्रेस उम्मीदवार ने 17 मतों से हराया. कीरट के नेतृत्व में भाजपा ने बडी जीत की कामना की थी और फिर से 14 साल बाद इस नगर पालिका परिषद पर अपना कब्जा जमाना चाहती थी.

इस चुनाव में फिलहाल के नगरनिगम के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता हितेश सोलंकी ने भी जीत दर्ज की है. उन्होंने भाजपा के जीतेंद्र भारया को 598 मतों से हराया. दीव नगर निगम पर बीते दस सालों से कांग्रेस का राज है. बीते शनिवार इस चुनाव का प्रतिशत 72.70 रहा था. इस चुनाव से जाहिर है की बीजेपी का किला दरकना शुरू हो रहा है, जिसका असर अक्टूबर- नवम्बर में होने जा रहे उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में दिख सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here