BJP विधायक ने कहा- ‘वंदे मातरम’ बोलो वरना चले जाओ पाकिस्तान

मुंबई। बीजेपी के नेता देशभक्ति का हवाला देकर वंदे मातरम् को जबरदस्ती थोपने पर आमदा है. इस मुद्दे पर जुबानबाजी इतनी ज्यादा है की महाराष्ट्र विधानसभा दहलीज तक पहुंच गयी है. जहां बीजेपी विधायक राज पुरोहित और एएमआईएम के विधायक वारिस पठान के बीच वंदे मातरम को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर जमकर बहस हुई. इस का वीडियो भी सामने आया है. बीजेपी विधायक पठान के सामने जोर-जोर से वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे. वीडियो में विधायक को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि अगर ‘वंदे मातरम’ और ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ नारे नहीं लगा सकते तो पाकिस्तान चले जाओ, देश छोड़ दो.

गौरतलब है कि मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु के सभी स्कूलों और सरकारी व निजी संस्थानों में राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम को अनिवार्य कर दिया है. न्यायमूर्ति एम वी मुरलीधरन ने अपने आदेश में कहा कि राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके यहां छात्र सप्ताह में कम से कम दो बार सोमवार और शुक्रवार को राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाएं.

न्यायमूर्ति मुरलीधरन ने यह भी कहा कि अन्य सरकारी और निजी प्रतिष्ठानों में भी महीने में कम से कम एक बार राष्ट्रीय गीत गाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर लोगों को बंगाली या संस्कृत में यह गीत गाने में कठिनाई हो रही हो तो तमिल में इसका अनुवाद करने के लिए कदम उठाए जा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति किसी वैध कारण की वजह से राष्ट्रीय गीत गाने में असमर्थ हो तो उसे इसके लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. न्यायमूर्ति ने कहा कि युवा ही इस देश के भविष्य हैं और न्यायालय को विश्वास है कि इस आदेश को सही भाव और उत्साह के साथ पालन किया जाएगा जिसके बाद तमिलनाडू में तो किसी तरह का बयान सामने नहीं आया पर बीजेपी के विधायक ने महाराष्ट्र में इसको थोपने की पूरी कोशिश की है.

 

1 COMMENT

  1. नहीं बोलते… हिंदुस्तान तेरे बाप का है… गद्दारों…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here