भाजपा नेता के घर IT का छापा, करोड़ो जब्त

भोपाल। आयकर विभाग ने भाजपा के नेता के घर पर छापेमारी करके करोड़ो रूपये की संपति जब्त कर ली है. मध्यप्रदेश के बैरागढ़ में भाजपा नेता सुशील वासवानी के घर से आयकर विभाग ने बेनामी एक्ट के तहत उनकी दस करोड़ की संपत्ति को जब्त कर ली है.

बता दें की बैरागढ़ में बन रहे एक मॉल में वासवानी का पैसा लगा है, लेकिन कागजों पर यह सन विजन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड गुरुमुखदास कॉन्ट्रेक्टर के नाम है. मिली जानकारी के अनुसार ये राजधानी में बेनामी संपत्ति एक्ट की पहली कार्रवाई है, जबकि मध्यप्रदेश में यह दूसरा प्रकरण है.

बैरागढ़ में नोटबंदी के दौरान महानगर सहकारी बैंक पर आयकर ने छापा मारा था, जिसमें बीजेपी नेता वासवानी के खिलाफ भी कार्रवाई हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक, तब से ही उनकी संपत्ति की जांच चल रही थी. इस बीच उनके दस्तावेजों में कुछ बेनामी संपत्ति का रिकॉर्ड भी मिला. इसकी पड़ताल करने के बाद उन्हें नोटिस भेजा गया था.

बता दें कि वासवानी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने की शिकायत मिली थी. विभाग के दो अधिकारी भाजपा नेता के घर, दो होटल में और दो बैंक में कागजों की जांच कर रहे हैं. सुशील वासवानी राज्य आवास संघ के उपाध्यक्ष रहे हैं. जानकारी के मुताबिक वासवानी पर आरोप है कि 8 नवंबर के बाद उन्होंने कोऑपरेटिव बैंक के अपने खाते में आय से अधिक पैसा कैश के रूप में जमा किया था जिसकी जानकारी आयकर विभाग को हो गयी थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here