डीएसपी पर महिला विधायक ने किया दलित उत्पीड़न का केस

पटना। पटना के मसौढ़ी से आरजेडी की विधायक रेखा देवी ने मसौढ़ी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार पंजियार पर दलित उत्पीड़न, धक्का-मुक्की और जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगाया है. रेखा देवी ने डीएसपी के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया है. इसके अलावा डीएसपी पर आईपीसी की धारा 341, 323 और 504 के तहत भी मुकदमा दर्ज हुआ है. रेखा देवी ने एसएसपी मनु महाराज को डीएसपी और धनरूआ के थानेदार रोहन कुमार लिखित शिकायत की है.

एससी-एसटी थानेदार एसडी राम ने बताया कि डीएसपी पर केस दर्ज कर लिया गया है. थाने की महिला दारोगा पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है. डीएसपी से इस बाबत पूछताछ होगी. विधायक का कहना है कि 2 अगस्त को धनरूआ थाना की पुलिस ने सांडा ग्राम निवासी राजेश बिंद को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. गांव के लोग आक्रोशित हो गए. सूचना मिलने के बाद वह भी धरना पर बैठ गईं.

विधायक ने दर्ज केस में कहा है कि पंजियार ने पुलिस के माध्यम से बातचीत के लिए बुलाया. लेकिन कोई हल नहीं निकलने पर वापस गई. बाहर आने पर डीएसपी ने मुझे रोका. जातिसूचक शब्द कहे, अभद्र व्यवहार किया. डीएसपी के निर्देश पर पुलिसकर्मियों ने धक्कामुक्की किया. विधायक ने कहा कि विधानसभा में इस मामले को उठाऊंगी और उनके पास जो इस घटना का जो वीडियो है, उसे भी दिखाऊंगी.

रेखा ने एसएसपी से धनरूआ थानेदार के खिलाफ लिखित शिकायत की है. एसएसपी को लिखा है कि राजेश बिंद ने कई बार थानेदार रोहन कुमार की करतूतों के बारे में शिकायत की थी. इस वजह से रोहन उससे खफा थे. राजेश के प्रति खुन्नस होने की वजह से ही उसे पकड़ा गया. रेखा ने एसएसपी से मांग की है कि रोहन को इस थाने से हटाया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here