JNU: नजीब के बारे में सूचना देने वाले को 10 लाख रूपये का इनाम

नयी दिल्ली। जेएनयू छात्र नजीब अहमद को लापता हुए आठ माह से अधिक हो गये हैं. सीबीआई ने बयान दिया है कि जेएनयू के लापता छात्र नजीब का पता बताने वाले को 10 लाख रूपये का इनाम दिया जायेगा. एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि नजीब के बारे में सूचना देने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति इन नम्बरों 011- 24368641, 24368634, 24368638 और 9650394796 पर संपर्क कर सकते हैं.

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रहस्यमय तरीके से लापता हुए नजीब के मामले की जांच कर रही सीबीआई हाल ही में विश्वविद्यालय परिसर में स्थित छात्रावास गयी थी. नजीब इसी छात्रावास से लापता हुआ था. नजीब की मां फातिमा नफीस ने हाल ही में मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों से भेंट कर छात्र के लापता होने से पहले के घटनाक्रम की जानकारी उन्हें दी थी.

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नजीब छुट्टियों के बाद 13 अक्तूबर 2016  को विश्वविद्यालय लौटा था. फातिमा ने कहा था, 15-16 अक्तूबर की रात नजीब ने उनसे बात कर कहा था कि कुछ गड़बड़ है। नजीब के रूममेट ने बाद में उन्हें बताया कि उसे किसी झगड़े में चोट आयी थी.

उनका कहना है बातचीत के बाद वह उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बस से दिल्ली रवाना हो गयीं. आनंद विहार पहुंचने के बाद उन्होंने फोन पर नजीब से बात की और उससे होटल में मिलने को कहा, जहां वह रूकी हुई थीं. फातिमा ने अपनी शिकायत में कहा है, वहां नजीब का कुछ पता नहीं था. फिर जब वह माही-मांडवी छात्रावास के रूम नंबर-16 पहुंची तो नजीब का कोई अता-पता नहीं था.

दिल्ली पुलिस जब नजीब को नहीं खोज सकी तो वह सीबीआई जांच की मांग लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचीं. अदालत ने 16 मई को जांच सीबीआई को सौंप दी. मामले पर अगली सुनवायी 17 जुलाई को होनी है. उम्मीद है सीबीआई नजीब अहमद के लापता होने के मामले में बड़ा खुलासा जल्द करेगी.

इस खबर का संपादन नागमणि कुमार शर्मा ने किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here