भारत में शुरु हुई डीजल की होम डिलिवरी

बैंगलुरू। ऑनलाइन शॉपिंग साइट द्वारा प्रॉडक्ट की घर पर डिलिवरी के बारे में तो सब जानते होंगे लेकिन बैंगलुरू देश का ऐसा पहला शहर बन गया है जहां घर पर डीजल की डिलिवरी दी जा रही है. हाल ही में पेट्रोलियम मंत्रालय ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार देश में पेट्रोल-डीजल के होम डिलिवरी शुरू करने पर विचार कर रही है.

घर तक डीजल की डिलिवरी की शुरूआत करने वाले महज एक साल पुराने स्टार्ट्अप ने 15 जून को 950-950 लीटर की क्षमता वाले तीन डिलिवरी व्हीकल्स से घर तक डीजल पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है. डीजल की डिलिवरी उस दिन की कीमत में फिक्स डिलिवरी चार्ज जोड़कर की जा रही है. 100 लीटर तक की डिलिवरी पर वन टाइम चार्ज 99 रुपये है जबकि 100 लीटर से ऊपर की डिलिवरी पर डीजल की कीमत के साथ-साथ प्रति लीटर एक रुपया चार्ज लिया जाएगा.

डीजल की डिलिवरी करने वाले स्टार्टअप के ग्राहकों में ऐसे स्कूल हैं जिनकी बस हैं और अपार्टमेंट्स हैं. कंपनी अब तक 5,000 लीटर डीजल लोगों के घर तक पहुंचा चुकी है. डीजल की होम डिलिवरी के लिए ऑनलाइन ऑर्डर, फोन कॉल या माइपेट्रोलपंप एप के जरिए भी दिया जा सकता है.

माइपेट्रोलपंप के फाउंडर आशीष कुमार गुप्ता ने कहा कि हम सितंबर 2016 से ही पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हमारे इनोवेशन की सराहना की. अभी यह स्टार्टअप सिर्फ डीजल की डिलीवरी करता है. गुप्ता का कहना है कि हम भविष्य में पेट्रोल की भी डिलिवरी देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here