अक्षर पटेल कर सकते हैं डेब्यू, जडेजा की जगह टीम में शामिल

नियमों का उल्लंघन करने के कारण एक टेस्ट का बैन झेल रहे रविंद्र जडेजा की जगह तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल लेंगे. मंगलवार को इस बात की पुष्टि की गई है. पल्लेकल टेस्ट में अक्षर पटेल के खेलते हैं तो ये उनके करियर का पहला टेस्ट होगा. अब संशय इस बात पर है कि क्या कुलदीप यादव को मौका मिलेगा या अक्षर ही टीम में आएंगे.

अक्षर पटेल अभी दक्षिण अफ्रीका में हैं, वह इंडिया ए का हिस्सा हैं. उन्हें तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका बुलाया गया है. आपको बता दें कि अक्षर अभी तक 30 मैच में 35 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर 2016 में खेला था.

आपको बता दें कि नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज रविंद्र जडेजा पर आईसीसी ने एक मैच का बैन लगाया है. कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन, जब श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलने उतरी, तो उनकी पारी के 58वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने अपने फॉलो थ्रू में गेंद को फील्ड करके क्रीज पर मौजूद श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने पर अनावश्यक थ्रो कर दिया, जबकि बल्लेबाज ने रन लेने प्रयास भी नहीं किया था.

जडेजा को आईसीसी की धारा 2.2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसका साफ मतलब यह है कि अनुचित या खतरनाक तरीके से किसी भी खिलाड़ी, खिलाड़ी के समर्थक, अंपायर या मैच रेफरी की ओर गेंद या कोई अन्य उपकरण जैसे पानी की बोतल आदि फेंकना गलत है.

इससे पहले जडेजा पर आचार संहिता की धारा- 2.2.11 के उल्लंघन के मामले में अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट के दौरान 50 जुर्माने के साथ तीन डिमेरिट प्वाइंट लगाए गए थे. तब जडेजा को दो बार अनौपचारिक और एक आधिकारिक चेतावनी भी दी गई थी. वह चौथी बार पिच में सुरक्षित क्षेत्र में घुसे और उसे नुकसान पहुंचाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here