शौचालय बनवाने के लिए डीएम ने दी पत्नी को बेचने की नसीहत

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज अपने एक बयान से विवाद में फंस गए हैं. डीएम कंवल तनुज जम्होर में स्वच्छता अभियान पर भाषण दे रहे थे. औरंगाबाद कलेक्टर कंवल तनुज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में दिख रहा है कि कलेक्टर जम्होर पंचायत में स्वच्छता महाभियान सभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान वह बेहद गुस्से में थें.

कलेक्टर ने मंच से सभी को अपने घर में शौचालय बनाने की सीख दे रहे थे, तभी एक शख्स ने उन्हें टोक दिया. उसने कहा कि हुजूर रहने के लिए घर नहीं है शौचालय बनवाने के लिए पैसे कहां से लाऊं. कलेक्टर ने कहा कि पैसे नहीं है तो जाओ बेच दो अपनी पत्नी को और शराब पीओ. अगर ये मानसिकता है तो जाकर नीलाम कर दीजिए अपने घर की इज्जत और कह दीजिए सरकार से कि नहीं बनेगा हमसे शौचालय.

डीएम कंवल तनुज ने कहा, ‘’ऐसा कौन सा गरीब आदमी है जो मुझे कह दे कि मेरी बीवी की इज्जत ले लो और मुझे 12 हजार रुपए दे दो. कोई ऐसा नहीं होगा. जाकर देखिए कितनी गरीबी है. ’अरे जाओ बेच दो अपनी बीवी को. अगर ये मानसिकता है तो जाकर नीलाम कर दी जाए घर की इज्जत और कह दीजिए सरकार से कि नहीं बनेगा शौचालय.’’

वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है. घर में शौचालय न होने की वजह से महिलाओं की इज्जत पर आंच आती है. सरकार शौचालय बनाने के लिए 12 हजार रुपए दे रही है. नियम है कि 12 हजार रुपए तभी मिलेगा जब लाभ पाने वाला व्यक्ति घर में शौचालय बना लेगा. मैं यही बात ग्रामीणों को समझा रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here