क्रिकेट के विवाद में दलितों पर हमला

representative image

मेरठ। क्रिकेट के विवाद में दो गुट आमने-सामने आ गए. जमकर हुए पथराव और फायरिंग में एक महिला समेत कई लोग घायल हो गए. पुलिस ने दलित पक्ष की तहरीर पर दूसरे पक्ष के 8 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है. सभी आरोपी फरार हैं. मामला थाना सरधना क्षेत्र के पोहल्ली गांव का है.

चार दिन पहले क्रिकेट खेलने के दौरान मुस्लिम व दलित युवकों के बीच विवाद हो गया था. हालांकि दोनों पक्षों के बीच बैठक के बाद समझौता हो गया था. आरोप है कि बुधवार रात आठ बजे मुस्लिम पक्ष के लोगों ने पंचायत करने के बाद दलितों के घरों पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद धारदार हथियारों से हमला किया गया. गांव के प्रधान पति नूरालम पर आरोप है कि उसने देसी तमंचे से कई राउंड फायर किए. हमले में अंकेश, प्रवेश, ललित पत्नी सौराज व अन्य घायल हो गए. फायरिंग के दौरान गोली लगने से बंटी व नीरज गंभीर रूप से घायल हो गए.

सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर मनोज कुमार मिश्रा फोर्स लेकर पहुंचे और घायलों को सीएचसी पहुंचाया. दलित पक्ष ने पुलिस के सामने आरोप लगाया कि मुस्लिम पक्ष उन्हें गांव से भगाना चाहता है. वहीं, मुस्लिम पक्ष के लोगों ने दलित पक्ष पर मारपीट का आरोप लगाया. नवभारत टाइम्स के मुताबिक इंस्पेक्टर सरधना मनोज मिश्र ने बताया कि टीटू की तहरीर पर गांव के आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों के घरों पर दबिश दी गई है, वे सभी फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here