काबुल में बम धमाके में 35 लोगों की मौत, 42 घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के गुलाई दावा खाना इलाके में बम धमाका हुआ. इस बम धमाके में 35 लोगों की मौत हो गई. धमाके में 42 लोग घायल भी हुए. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने कार में बम विस्फोट कर दिया. अभी तक इस की आतंकी गुट ने जिम्मेदारी नहीं ली है. मौके पर रेस्क्यू किया जा रहा है. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. काबुल में बीते दो महीने में हुआ यह दूसरा बड़ा हमला है. इससे पहले 31 मई को इंडियन एंबेसी के पास हुए ब्लास्ट में 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

बम धमाके में 35 लोगों की मौत हो गई है. शुरू में 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी लेकिन मरने वालों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर अब 35 हो गया है. वहीं घायलों की संख्या भी 10 से बढ़कर 42 हो गई है. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि हमलावर के निशाने पर कौन था. पुलिस ने धमाके की जगह की घेराबंदी कर ली है. वहीं अभी तक किसी संगठन ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

गौरतलब है साल 2017 की शुरुआत से अभी तक अफगानिस्तान में हुए बम धमाकों में लगभग 1662 लोग मारे जा चुके हैं. यह आंकड़ें यूएन द्वारा दिए गए हैं. इस बम धमाके से दो हफ्ते पहले आईएस ने भी एक काबुल की एक मस्जिद में हुए बम धमाके की जिम्मेदारी ली थी. मस्जिद में हुए बम धमाक में 4 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं यूएन के आंकड़ों के मुताबिक बीते मई महीने में एक ट्रक पर हुए बम धमाके में 150 लोगों की मौत हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here