सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का अंडर-19 में चयन

मुंबई। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का चयन अंडर 19 टीम में हो गया है. अर्जुन बड़ोदा में होने वाले जेवाई लेले ऑल इंडिया अंडर 19 इनविटेशनल वनडे टूर्नामेंट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करेंगे. बीसीआई का यह टूर्नामेंट 16 सितंबर से 23 सितंबर तक बड़ोदा में होगा. गौरतलब है कि इससे पहले अर्जुन मुंबई की अंडर 14 और अंडर 16 टीमों के लिए खेल चुके हैं.

यह पहला मौका है जब अर्जुन को मुंबई की अंडर 19 में शामिल किया गया है. मुंबई से 18 सदस्यीय टीम प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए जा रही है. अर्जुन बाएं हाथ के ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं, साथ ही वह तेज गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं.

अर्जुन के अलावा, टीम में अग्नि चोपड़ा, दिव्यांश सक्सेना, भूपेन ललवानी, अंजदीप लाड, सागर छाबड़िया, शोएब खान, सत्यलक्ष जैन, वेदांत मुर्कर, ध्रुव ब्रिड, तानुष कोटियन, नकुल मेहता, फरहान काज़ी, अथर्व अंकोलेकर, अभिमन्यु वशिष्ट, सक्षम पाराशर, सक्षम झा और सिल्वेस्टर डिसूजा का चयन किया गया है.

अर्जुन तेंदुलकर ने हाल में उस समय सुर्खियां बटोरी थी जब वह इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल से पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नेट गेंदबाज बने थे. भारत ने यह मैच नौ रन से गंवा दिया था. अर्जुन को इस दौरान नेट में वेदा कृष्णमूर्ति को गेंदबाजी करते हुए देखा गया था.

अर्जुन तेंदुलकर ने 22 जनवरी 2010 को अंडर 13 टूर्नामेंट में पहली बार अपना हाथ आजमाया था. इसके बाद वो वेस्ट जोन के अंडर 14 टूर्नामेंट के लिए चुने गए थे. अंडर 14 के ही टूर्नामेंट में अर्जुन ने खार जिमखाना के लिए खेलते हुए अपनी पहली सेंचुरी जड़ी थी. इसके अलावा 2011 में अर्जुन ने सिर्फ 22 रन देकर 8 विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here