एनकाउंटर में मारा गया आतंकी अबु दुजाना

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के हकरीपोरा गांव में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में लश्कर के कमांडर अबु दुजाना और आरिफ को मार गिराया है.

इससे पहले के घटना क्रमों में पुलवामा के हकरीपोरा गांव में मंगलवार सुबह गोलियों के चलने की आवाजें सुनाई दी थीं. दरअसल यहां सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन चल रहा था. इसके बाद यहां गोलियां चलने की आवाज़ आई और आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों के मुठभेड़ की ख़बर सामने आई थी. इसके बाद यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 2-3 आतंकवादियों को घेरा हुआ था. बता दें कि अबु दुजाना लश्कर का खूंखार आतंकवादी था और उसके सिर पर लाखों रुपये का ईनाम था.

बीते रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. यह एनकाउंटर पुलवामा के तहाब इलाके में हुआ था. इसके बाद से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने अबु दुजाना के पुलवामा एनकाउंटर पर कहा है कि अभी शवों की बरामदगी होना बाकी है. शवों की बरामदगी के बाद उनकी पहचान के बारे में बताया जाएगा. पुलवामा में हुए आंतकियों के साथ मुठभेड़ में दो आंतकियों की मौत के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. आंतकियों के साथ मुठभेड़ के बाद इलाके में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी की घटनाएं शुरु हो गई है.

इस बीच सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है कि मुठभेड़ में लश्कर कमांडर अबु दुजाना और आरिफ मारे गए हैं. हालांकि आधिकारिक बयान से इस ख़बर की पुष्टि होनी अभी बाकी है. सूत्रों की मानें तो एनकाउंटर के दौरान घर को बम धमाके से उड़ाने में दोनों आतंकियों की मौत हुई है.

बता दें कि पिछले कुछ समय से कश्मीर में घुसपैठ और मुठभेड़ की घटनाओं में काफी तेजी आई है. पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस साल अब तक करीब 102 आंतकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. प्रशासन द्वारा दिया यह आंकड़ा पिछले सात सालों में अब तक का सबसे बड़ी संख्या है. बता दें कि सेना को खबर मिली थी कि पुलवामा में तहाब इलाके के एक गांव में आतंकी छिपे हैं. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने घर-घर तलाशी अभियान चलाया था और इसी अभियान के तहत एक घर में छिपे दोनों आतंकियों को घेर सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आंतकवादियों को मार गिरा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here