हरियाणा में भी दलित प्रेम दिखाएंगे अमित शाह

चंडीगढ़। हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव की एक साथ तैयारी कर रही भाजपा दलितों को रिझाने का कोई मौका नहीं चूकेगी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हरियाणा दौरे के दौरान पार्टी जहां जाटलैंड में दस्तक देगी, वहीं दलितों को लुभाने की हरसंभव कोशिश करेगी. इस कड़ी में शाह किसी दलित कार्यकर्ता के घर भोजन कर सकते हैं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हरियाणा दौरे के कार्यक्रमों को जींद में हो रही दो दिवसीय बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा. भाजपा के चाणक्य माने जाने वाले शाह 2 से 4 अगस्त तक हरियाणा में रहेंगे. पहले उनका दौरा चंडीगढ़ से शुरू होकर रोहतक में खत्म होना था, मगर अब तीनों दिन शाह रोहतक में ही रहेंगे.

रोहतक जाटलैंड होने के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ है. हुड्डा ने आजकल हर जिले में किसान पंचायतों का दौर शुरू कर रखा है. अपने रोहतक दौरे के दौरान शाह यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा प्रभारी अनिल जैन के साथ-साथ पार्टी के तमाम पदाधिकारियों तथा राज्य सरकार के मंत्रियों से फीडबैक लेंगे.

सरकार और संगठन के बारे में मिले फीडबैक के आधार पर शाह कार्यकर्ताओं तथा मंत्रियों को नया चुनावी मूलमंत्र देकर जाएंगे. बूथ विस्तारक योजना के तहत शाह रोहतक जिले के किसी भी बूथ पर खुद चलकर जा सकते हैं और वहीं कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे. इसी तरह जिस दलित कार्यकर्ता के घर शाह भोजन करने जाएंगे, उसके नाम का चयन भी मौके पर ही होगा.

भाजपा अध्यक्ष जिस भी राज्य में जा रहे हैं, वहां के चुनावी व जातीय गणित के मद्देनजर सरकार और संगठन में नई जान फूंक रहे हैं. भाजपा के प्रांतीय मीडिया प्रमुख राजीव जैन के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, लेकिन यह तय है कि अपने प्रवास के दौरान वे न केवल बूथ पर जा सकते हैं बल्कि किसी दलित कार्यकर्ता के घर भोजन कर उसका मान-सम्मान बढ़ा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here