कुमार विश्वास पर भड़के अम्बेडकर वादियों ने की विश्वास की ऐसी-तैसी

0
341

नई दिल्ली। कुमार विश्वास जैसे दो कौड़ी के इंसान द्वारा विश्वविभूति बाबासाहेब पर की गई टिप्पणी के बाद दलित संगठनों, बुद्धीजीवियों और एक्टिविस्टों में काफी उबाल है. आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आने के बाद दलित संगठन कुमार विश्वास पर भड़के हुए हैं. इस वीडियो में विश्वास आरक्षण को लेकर टिप्पणी करते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में विश्वास ने भारत रत्न से सम्मानित देश के पहले कानून मंत्री और संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ. अम्बेडकर पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की है. हालांकि विश्वास ने सीधे-सीधे डॉ. अम्बेडकर का नाम तो नहीं लिया है लेकिन वीडियो देखने पर साफ पता चलता है कि उनका इशारा बाबासाहेब की ओर है.

वीडियो के वायरल होते ही विश्वास को लेकर दलित संगठनों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. और जगह-जगह उनके खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू हो गया. रविवार 3 दिसंबर को हरियाणा के बहादुरगढ़ सहित देश भर में दलित संगठन कुमार विश्वास का पुतला फूंक कर विरोध जता रहे हैं. तो रविवार को तमाम अम्बेडकरवादी विरोध जताने विश्वास के घर पहुंच गए, लेकिन डरे विश्वास पीछे के दरवाजे से भाग खड़े हुए. सोशल मीडिया पर भी तमाम एक्टिविस्ट अपने-अपने तरह से विरोध जता रहे हैं.

विश्वास ने एक सप्ताह पहले राजस्थान की एक सभा में डॉ. अम्बेडकर के खिलाफ टिप्पणी की थी. विश्वास जैसे चिरकुट द्वारा डॉ. अम्बेडकर के खिलाफ की गई इस टिप्पणी के बाद आम आदमी पार्टी और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल से विश्वास को पार्टी से निकालने की मांग की है, नहीं तो राजस्थान चुनाव में आप को धूल चटा देने को कहा है. देखना होगा कि केजरीवाल इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर क्या कार्रवाई करते हैं.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here