दलित भाई, बहन को चाकू से गोदा

अलीगढ़। कोतवाली के गांव महगवां में दरवाजे के सामने पड़ी मिट्टी हटाने को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में विवाद हो गया. आवेश में आए एक पक्ष ने दलित भाई-बहन को चाकू से गोद दिया. चाकू के हमले से युवक की हालत गंभीर है. उसे अलीगढ़ के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महगवां निवासी लाल सिंह ने बताया कि उनके घर के सामने गांव के ही दबंगों ने कई दिनों से मिट्टी डाल रखी है. मंगलवार को उनके बेटे राजेंद्र उर्फ राजू ने पड़ोसियों से मिट्टी हटाने के लिए कहा तो कहासुनी हो गई. इस पर दबंगों ने राजेंद्र को जमकर मारा पीटा.

इसी बीच भाई को बचाने उनकी बेटी राजकुमारी पहुंची तो उसे भी बेरहमी से पीटा गया. भाई-बहन पर दबंगों ने ईंट, पत्थर और चाकू से भी हमला किया. इससे उनकी हालत गंभीर है. आरोपी पक्ष में एक व्यक्ति पुलिस में तैनात है, इसीलिए थाना पुलिस आरोपी पक्ष को बचाने का प्रयास कर रही है. दलित की तहरीर पर पुलिस ने इंद्रपाल, बबलू आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली.

हमले में आरोपी पक्ष की एक महिला भी थाने पहुंच गई. उसने पीड़ित पक्ष से फैसला करने के लिए आरजू मिन्नत करने लगी. कोतवाली में ही वह हमले में लाल सिंह के पैर पकड़कर बैठ गई. बोली कि अपने बेटे का इलाज कराओ, मेरा मंगलसूत्र ले जाओ पर मेरे पति के खिलाफ रिपोर्ट मत दर्ज कराओ. इलाज पर जितना खर्च होगा हम करेंगे, लेकिन फैसला कर लो. हालांकि पीड़ित परिवार समझौते के लिए तैयार नहीं हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here