इकॉनोमी क्लास में अब नहीं मिलेगा नॉन वेज

air india

नई दिल्ली। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया ने कॉस्ट कटिंग के चलते अब इकोनॉमी क्लास में यात्रियों को नॉन-वेज खाना नहीं परोसने का फैसला किया है. एयर इंडिया ने अपनी इकॉनमी क्लास में नॉन-वेज भोजन बंद कर दिया है. अब इकॉनमी क्लास में यात्रियों को शाहकारी भोजन ही मिल पाएगा. कंपनी ने यह फैसला घरेलू उड़ानों के लिए किया है. अधिकारियों का कहना है कि लागत घटाने के उपायों के तहत ऐसा किया गया है.

घरेलु उड़ानों के लिए बिजनेस और फर्स्ट क्लास यात्रियों को नॉन-वेज खाना पहले की तरह ही परोसा जाएगा. वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की श्रेणियों में आने वाले यात्रियों को भी नॉन-वेज भोजन मिलेगा.

एयरलाइन की ओर से दिए बयान में कहा गया है कि, एयर इंडिया ने बरबादी रोकने, लागत कम करने तथा केटरिंग सेवा में सुधार के लिए घरेलू उड़ानों में इकोनॉमी श्रेणी में मांसाहारी भोजन नहीं परोसने का फैसला लिया है. एयरलाइन के सूत्रों ने बताया कि यह फैसला पिछले महीने लागू किया गया.

पिछले सप्ताह ही खबर आई थी कि एयर इंडिया अब अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में इकॉनमी श्रेणी के यात्रियों को खाने में सलाद नहीं परोसने के बारे में विचार कर रही है. एयरलाइन खर्च काम करने के लिए प्लेन में रखी जाने वाली पत्रिकाओं की संख्या कम करने के बारे में भी सोच रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here