साथ आए AIADMK के दोनों धड़े, पनीरसेल्वम बने डिप्टी सीएम

चेन्नई। कई दिनों की ऊहापोह के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों का विलय हो गया. AIADMK के दफ्तर में ई. पलानीस्वामी और ओ. पन्नीरसेल्वम ने इसका ऐलान किया. पन्नीरसेल्वम पार्टी के संयोजक होंगे, वहीं पलानीस्वामी को सह-संयोजक बनाया गया है. इस विलय के साथ ही पनीरसेल्वम को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है. पनीरसेल्वम ने सोमवार की शाम उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली. उन्हें वित्त मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय सौंपा गया है.

इस बीच खबर यह भी है कि पलानीस्वामी शशिकला को पार्टी से निकालने की घोषणा कर सकते हैं. संभव है कि पलानीस्वामी के नेतृत्व वाला धड़ा पार्टी प्रमुख वीके शशिकला के संबंध में कुछ घोषणा करें, क्योंकि पनीरसेल्वम समूह उन्हें पार्टी से निकाले जाने पर अड़ा हुआ है.

गौरतलब है कि शशिकला और जयललिता दोनों अच्छी दोस्त थीं और जयललिता की मौत के बाद शशिकला ने दिसंबर में पार्टी का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था. इस दौरान पनीरसेल्वम ने विद्रोह कर दिया. शशिकला की योजनाओं पर उस समय पानी फिर गया जब उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट द्वारा चार साल की सजा सुना दी गई. जेल जाने से पहले उन्होंने नए मुख्यमंत्री के तौर पलानीस्वामी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here