आर्मी और तालिबान के बीच मुठभेड़, 9 जवानों और 17 आतंकियों की मौत

तालिबान

काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत में एक सुरक्षा चौकी पर तालिबान के लड़ाकों ने हमला किया है. हमले में 9 जवानों की मौत हो गई. वहीं, 17 आतंकी मार गिराए गए हैं. इस हमले के बाद जवानों और आतंकियों के बीच लंबे समय तक मुठभेड़ चली. अफगानिस्तान में पिछले एक हफ्ते से लगातार आतंकी हमले हो रहे है.

फराह प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद नासिर मेहरी ने बताया कि आतंकी एक सुरक्षा चौकी में घुस गए और 9 जवानों को मार दिया. हमले में चार अन्य सैनिक घायल हो गए. हमला मंगलवार रात पुश्त रोड जिले में हुआ. चार घंटे तक चली गोलीबारी में सेना के खिलाफ तोपों का इस्तेमाल किया गया.

अफगान आर्मी ने हवाई हमले कर आतंकियों पर अटैक किया. इस मुठभेड़ में 17 तालीबानी आतंकियों के मरने और उनसे कई हथियार बरामद करने की भी पुष्टी की गई है. इस बीच तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उन्होंने 9 जवानों को मार गिराया है और एक टैंक के साथ कई हथियारों पर भी कब्जा कर लिया है.

गौरतलब है कि इस महीने के पहले हफ्ते में दो आत्मघाती हमलें में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. पिछले गुरुवार को दक्षिण कंधार प्रांत में एक सैन्य परिसर में तालिबान के हमले में 43 जवान मारे गये थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here