रिटायरमेंट से 3 दिन पहले पड़ी रेड, मिली 500 करोड़ की संपत्ति

officer

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार निरोधक दल (एंटी करप्शन ब्यूरो) ने एक निगम अधिकारी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया है. विशाखापत्तनम में अधिकारी के घर पर छापे के दौरान एसबी को 500 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई. सबसे हैरान की बात तो ये है कि ये अधिकारी तीन दिन बाद रिटायर होने वाला था. मामले में एससीबी ने जिस अधिकारी को गिरफ्तार किया है उसका नाम गोला वेंकटा रघुरामी रेड्डी है. स्टेट टाउन प्लानिंग के डाइरेक्टर हैं, जो कि म्यूनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट के अंतर्गत काम करता है. एससीबी ने अधिकारी के घर समेत 15 स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें विसाखापतनम, विजयवाड़ा, तिरूपति और महाराष्ट्र का शिरडी शामिल है.

रेड्डी बुधवार को रिटायर होने वाले हैं. अपनी रिटायरमेंट की खुशी के मौके पर गोला रेड्डी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए विदेश में एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन करने वाला था. रेड्डी ने पार्टी में शामिल होने वाले लोगों के लिए हवाई टिकट भी खुद ही बुक कराए थे. रेड्डी का शिरडी में सांई सूरज कुंज नाम से खुद का होटल है. इसके अलावा विजयवाड़ा के पास गन्नावरम में 300 एकड़ मंहगी जमीन भी मौजूद है. एसीबी के अफसरों ने गोला रेड्डी के घर से 50 लाख रुपए कैश बरामद किया है.

एसीबी डायरेक्टर जनरल आरपी ठाकुर ने बताया कि सोमवार की सुबह छापेमारी शुरू की गई और ये मंगलवार तक चलती रही. उन्होंने बताया कि जब्त संपत्ति की कीमत 500 करोड़ से अधिक की हो सकती है. उन्होंने ये भी कहा कि अभी रेड्डी के बैंक खातों और लॉकरों को खोलना बाकी है. यहां हमें और भी संपत्ति का पता चलेगा. अधिकारी ने बताया कि रेड्डी को आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि रेड्डी की मासिक आया लगभग एक लाख रुपये है. एसीबी के सूत्रों के मुताबिक एंटी करप्शन ब्यूरो की 15 टीमों ने एक साथ अलग-अलग ठिकाने पर छापे मारी की थी. गोला रेड़्डी के घर से एसीबी की टीम को वॉशिग में मशीनों में कई किलो सोना और 19 करोड़ के हीरे जेवरात बरामद किए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here