दिल्ली के बवाना उपचुनाव में AAP ने दी भाजपा को 24 हजार वोटों से मात

नई दिल्ली। 23 अगस्त को दिल्ली के बवाना में हुए मतदान का आज रिजल्ट आ गया. आम आदमी पार्टी ने यहां 24 हजार मतों से चुनाव जीत लिया है. वहीं भाजपा दूसरे नंबर पर तो कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही.

शुरुआती चरण में कांग्रेस ने पहले नंबर पर बढ़त बनाए रखी तो भाजपा दूसरे और आप तीसरे नंबर पर रही. लेकिन कुछ चरणों के बाद आप ने जबरदस्त वापसी की और नंबर वन पर बनी रही. इसके बाद बीजेपी की स्थिति में भी बेहतरी दिखी और वह दूसरे नंबर पर आ गई. इन सब के बीच शुरुआती चरणों में कांग्रेस के लिए उम्मीद की एक किरण जगी थी लेकिन चंद चरणों के बाद कांग्रेस पिछड़ी और फिर वापसी नहीं कर पाई.

आखिरकार नतीजे आने पर आम आदमी पार्टी पहले नंबर पर , भाजपा दूसरे नंबर पर और कांग्रेस तीसरे नंबर की पार्टी बनकर पिछड़ गई. ये सीट आम पार्टी के विधायक रहे वेदप्रकाश के बीजेपी में चले जाने के बाद खाली हुई. भाजपा की ओर से वेदप्रकाश ही उम्मीदवार हैं.

दिल्ली के बवाना सीट आप उम्मीदवार की जीत पर आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए अग्रिम बधाई दी है. बवाना सीट पर वोटों की गिनती में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की बढ़त देखने के बाद ही कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘बवाना में जीत की बधाई अरविंद केजरीवाल, मेरे प्रयासों में कमी रही आपके घोटालों को घर घर तक नहीं पहुंचा पाया, भ्रष्टाचार से जंग जारी रहेगी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here