पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में फेसबुक पोस्ट से बिगड़ा माहौल

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के एक पोस्ट से स्थिति बहुत ज्यादा बिगड़ गयी, जिसके बाद जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. वहां की स्थिति पर काबू करने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस की मदद के लिए बीएसएफ के 400 जवान मौके पर भेज दिये हैं. पुलिस ने पोस्ट करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. सरकार ने हिंसा वाली जगह पर धारा 144 लागू दी है. साथ ही इंटरनेट सेवा भी ठप कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदायों के लोगों के बीच मंगलवार रात एक फेसबुक पोस्ट को लेकर झड़प शुरू हुईं. जिसके बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया. हिंसक भीड़ ने कई स्थानों पर सड़कों को जाम कर दिया और दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला किया तथा कई घरों को जला दिया.
BSF के जवानों को स्थिति पर काबू करने के लिए पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी पर उन्हें फोन पर धमकाने का आरोप लगाया और कहा कि वह भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष की तरह बर्ताव कर रहे हैं.

ममता ने कहा कि मैं यहां किसी की दया पर नहीं हूं, पर जिस तरीके से राज्यपाल ने मुझसे बातचीत की, एक बार तो मैंने कुर्सी छोड़ने की सोची. वहीं राज्यपाल ने ममता के रूख और भाषा पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि हमारी बातचीत में ऐसा कुछ नहीं हुआ जिससे ममता बनर्जी को लगे कि उनकी बेइज्जती हुई या उन्हें धमकाया गया या उन्हें अपमानित किया गया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here