बिहार में बिजली गिरने से 19 की मौत, असम बाढ़ से बेहाल

पटना। बिहार में अलग-अलग प्राकृतिक घटनाओं से गंभीर जनहानि हुई है वहां आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगो के मारे जाने की खबर है. वहीं असम राज्य में बाढ़ की स्थिति बहुत ज्यादा गंभीर हो गई है. वहां बाढ़ से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के सात जिलों में बिजली गिरने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए .जहां कुछ इलाके में हल्की और पूर्वोत्तर में एक -दो स्थानों पर भारी बारिश हुई. एक अधिकारी के अनुसार बिजली गिरने से वैशाली जिले में पांच लोगों की, पटना और भोजपुर में तीन-तीन लोगों की, सारण में दो लोगों की और रोहतास, नालंदा और अररिया जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

वहीं दुसरी और असम राज्य का बुरा हाल है, बता दें कि असम के करीमगंज जिले में बाढ़ से एक और व्यक्ति की मौत होने के साथ ही राज्य में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 26 हो गई है, जबकि 15 जिले में करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार 1096 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और करीब 41 हजार 200 हेक्टेयर क्षेत्र की फसल क्षतिग्रस्त हुई है. इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की और उन्हें हरसंभव केंद्रीय सहायता देने का आश्वासन दिया. एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य सरकार ने 128 राहत शिविर बनाए हैं. असम में इस समय ब्रहमपुत्र, दिखो धनसिरी, जिया भरली, बेकी और कुशीयार नदियां उफान पर हैं जिन से हुआ नुकसान अरबों रुपये में है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here