सरकारी गोशाला में 6 माह में 150 गायों की मौत

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर स्थित सरकारी गौशाला में पिछले छह माह से गायों की मौते हो रही है अब जाकर गायों की मौत का मामला संज्ञान में आया है. उदयपुर नगर निगम की ओर से संचालित तितरडी गौशाला में सरकार द्वारा ध्यान ऱखा जाता है पर अब जानकारी में सामने आया है की पिछले छह माह में 150 से अधिक गायों की मौत हो चुकी है.

उदयपुर नगर निगम प्रशासन की अनदेखी के चलते गायों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है. असल मे यह हालत गायों की देखभाल नहीं होने और समय पर चारा-पानी नहीं देने के कारण हुई है. गायों की मौत का सिलसिला पिछले छह माह पहले प्रारम्भ हुआ जो अब भी जारी है. यहां प्रतिदिन दो से तीन गायों की मौत हो रही है. बीमार गायों का इलाज नहीं होने की बात भी सामने आई है.

बता दें की इस गौशाला में 250 गायें रखने की क्षमता है, लेकिन यहां क्षमता से अधिक 350 गायें रखी गई है. गौशाला में गायों की देखभाल के लिए एक करोड़ रूपए प्रति माह खर्च होता है, वहीं एक दर्जन कर्मचारी तैनात है, लेकिन फिर भी सुध नहीं ले पाने के कारण गायों की मौत का सिलसिला जारी है.

उदयपुर नगर निगम के महापोर चन्द्र सिंह कोठारी का कहना है कि मृतक गायों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और फिर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने गायों की मौत पर चिंता जताते हुए कहा कि यह पता लगाया जाएगा कि कहां लापरवाही रही.

गौरतलब है की वर्तमान भाजपा सरकार गायों के ऊपर लगातार राजनीति कर रही है ऐसे में सरकारी कर्मचारियों की अनदेखी से गायों की मौत सरकार के ऊपर सवालिया निशान छोड़ खड़े करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here