फ्री कंडोम पर ऐसे टूट पड़े लोग

देश के लोग भले ही खुद के कितना भी मार्डन होने का दावा कर रहें हो, कुछ चीजें ऐसी है, जिससे वो आज भी बचते हैं. सेक्स और इससे जुड़ी चीजों के बारे में बात करना भी इसी में आता है. शायद तभी दुकानों से कंडोम खरीदने वाले लोगों को जब फ्री में ऑनलाइन कंडोम मिला तो वो टूट पड़े.

भारत में ऑनलाइन फ्री कंडोम स्टोर से सिर्फ 69 दिनों में 9.56 लाख कंडोम ऑर्डर किए गए हैं. एड्स हेल्थकेयर फाउंडेशन की ओर से 28 अप्रैल को फ्री कंडोम स्टोर को शुरू किया गया था. इस स्टोर से लोगों को फोन या ईमेल भेजकर कंडोम मंगाने की सुविधा है.
भारत के गर्भनिरोधक बाजार में कंडोम का शेयर सिर्फ 5 फीसदी है, जिससे यह साफ होता है कि भारत के लोग कंडोम इस्तेमाल करनेसे परहेज करते हैं. लेकिन फ्री ऑनलाइन कंडोम की खपत नया इशारा कर रही है. हालांकि करीब 10 लाख में 5.14 लाख कंडोम कम्यूनिटी और एनजीओ की ओर से ऑर्डर किए गए, जबकि आम लोगों ने सिर्फ 4.41 लाख कंडोम ऑर्डर किया.
आम लोगों में दिल्ली और कर्नाटक के लोगों की संख्या काफी अधिक रही. कहा जा रहा है कि ऑनलाइन स्टोर से लोगों ने अधिक कंडोम इसलिए ऑर्डर किए क्योंकि उन्हें दुकानों पर जाकर कंडोम खरीदने में शर्मिंदगी होती है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here