महाराष्ट्र के भाजपा नेता ने पार्टी और सांसदी छोड़ी

0
369

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है. पार्टी से नाराज भंडारा-गोंदिया से सांसद नानाभाऊ पटोले ने पार्टी छोड़ दी है. साथ ही उन्होंने लोकसभा की अपनी सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. सांसद पटोले ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के कार्यालय और भाजपा नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. पटोले ने यह कदम गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले उठाया.

पार्टी छोड़ते हुए पटोले ने कहा है कि वह पार्टी इसलिए छोड़ रहे हैं, क्योंकि वह काफी दुखी और पार्टी द्वारा खुद को उपक्षेति महसूस कर रहे हैं. लोकसभा सचिवालय को अपना इस्तीफा सौंपने के तत्काल बाद उन्होंने मीडिया से कहा, “जिस वजह से मैं भाजपा में शामिल हुआ था, वह झूठा साबित हुआ. पटोले ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह किस पार्टी में शामिल होंगे, लेकिन वह ‘किसी समान विचारधारा वाले राजनीतिक दल’ में शामिल होने पर विचार करेंगे.

नाना पटोले ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भेजे एक पत्र में उन्होंने अपने इस्तीफे के लिए कृषि, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी जैसे 14 मुद्दों को कारण के तौर पर गिनाया. पटोले ने आरोप लगाया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष भी बार बार मुद्दे उठाए लेकिन उन्होंने उन्हें नजरंदाज कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.