यूपी बजट पर बहनजी का ट्विट

0
195

नई दिल्ली। ट्विटर पर आने के बाद यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष सुश्री मायावती ने साफ कर दिया है कि अब वह किसी भी मुद्दे पर तुरंत अपनी टिप्पणी देंगी. 6 फरवरी को आधिकारिक तौर पर ट्विटर पर सक्रिय होने के बाद बसपा प्रमुख ने आज आज 7 फरवरी को उत्तर प्रदेश सरकार के बजट पर अपना पहला ट्विट किया. इसमें सूबे की पूर्व मुखिया ने यूपी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है.

बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में बसपा प्रमुख ने कहा है कि –

चुनावी वर्ष में बीजेपी सरकारों का बजट चाहे कितना भी लुभावना क्यों न हो, वास्तव में सरकार का साल भर का जनहित व जनकल्याण एवं अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था का काम ही आम जनता के लिए महत्वपूर्ण होता है. और इन मामलों में केंद्र व खासकर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार बुरी तरह से विफल साबित हुई है जो जगजाहिर है. केवल संगम स्नान से सरकारों के पाप नहीं धुल सकते. जनता बहुत होशियार है और सब जानती-समझती है.

 खास बात यह है कि बहनजी के ट्विट करते ही उनके समर्थकों द्वारा सिर्फ 15 मिनटों में ही डेढ़ सौ से ज्यादा बार रि- ट्विट कर दिया गया. यूं तो अक्टूबर 2018 में ही बसपा प्रमुख का ट्विटर एकाउंट बना चुका था लेकिन आधिकारिक घोषणा के बाद महज 24 घंटे में उनके 50 हजार से ज्यादा फॉलोअर हो गए हैं.

जहां तक बजट की बात है तो योगी सरकार ने इस बार 4 लाख 70 हज़ार 684 करोड़ रुपये का बजट पेश किया है, जो पिछले साल के बजट से 12 फीसदी ज्यादा है. बजट में गो कल्याण और यूपी के धार्मिक स्थलों और पर्यटन स्थलों पर इस बार ज्यादा जोर दिया गया है. योगी सरकार के बजट में गो कल्याण के लिए 500 करोड़ से अधिक का बजट पेश किया गया. यानि कुल मिलाकर बजट यूपीवासियों के कल्याण से ज्यादा धार्मिक रंग में रंगा हुआ दिख रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.