मायावती की नसीहत- “नोटबंदी माफी दिवस” मनाए बीजेपी

0
456

नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने मोदी सरकार के इस फैसले को देश के इतिहास का एक काला अध्याय बताया है. उनका मानना है कि नोटबंदी का फैसला जल्दबाजी में और नासमझी में उठाया गया कदम था. बीएसपी प्रमुख ने कहा कि सरकार के इस फैसले से मुट्ठीभर नेताओं और उद्योगपतियों को ही फायदा हुआ है. देश की जनता को तो तंगी और बेरोजगारी जैसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था पर मायावती का कहना है कि. आज सरकार की नीति के कारण ही सरकारी बैंक कंगाल हो रहे हैं. क्योंकि अभी हाल ही में सरकारी बैंकों को 2.11 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त पूंजी मुहैया कराई गई है. यानि देश की आम जनता की गाढ़ी कमाई का धन बैंकों में डूबता जा रहा है.

बीएसपी प्रमुख ने ये भी कहा कि मोदी सरकार की मनमानी और अड़ियल रवैये के कारण ही देश एक प्रकार से आपातकाल के दौर से गुजर रहा है. जिससे छुटकारा पाने के लिए लोगों को उनकी भावनाओं के मकड़जाल से मुक्त होना होगा. साथ ही उन्होंने ‘एन्टी ब्लैक मनी डे’ मना रही बीजेपी को सालाह देते हुए कहा कि वे इनकी जगह पर ‘नोटबन्दी माफी दिवस मनाएंगे तो यह ज्यादा बेहतर होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.