मायावती के आदेश के बाद BSP नेताओं में खलबली

0
1609

लखनऊ। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे मायावती पार्टी को मजबूत करने के लिए ठोस कदम उठा रही हैं. मायावती ने बसपा के बागी व दागी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने के बाद इसी कड़ी में बड़ा फैसला लिया है. बसपा सुप्रीमो ने निर्देश दिया है कि पार्टी के निष्क्रिय नेताओं की लिस्ट तैयार कर जल्द भेजी जाए. 75 जिलों में ऐसे नेताओं की लिस्ट बनाने की तैयारी आरंभ हो गई है. निष्क्रिय नेताओं की लिस्ट तैयार करने की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष आरएस कुशवाहा को मिली है.

बहनजी के आदेश के बाद बसपा नेताओं में खलबली मची है. किसके ऊपर गाज गिरेगी पता नहीं. वैसे पार्टी के सक्रिय नेताओं को इससे कोई डर नहीं है लेकिन अब वे भी तेजी से काम करने में जुट गए हैं.

नेताओं की स्क्रीनिंग शुरू

आरएस कुशवाहा का कहना है कि बीएसपी प्रमुख मायावती के निर्देश पर ऐसे नेताओं की स्क्रीनिंग शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी में निष्क्रिय नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. हम जल्द हीं बैठक कर सभी जिलों में ऐसे नेताओं की लिस्ट तैयार करेंगे. रिपोर्ट तैयार होने के बाद पार्टी मुख्यालय भेजा जाएगा.

तो वहीं देश के युवा वोटरों को ध्यान में रखकर बसपा सुप्रीमो ने भी एक निर्देश दिया है. मायावती ने कहा है कि अक्टूबर तक युवाओं की सक्रिय टीम तैयार की जाए. युवाओं की टीम अपने क्षेत्रों में युवाओं को जोड़ने का काम करेगी.

निष्क्रिय नेताओं की लिस्ट तैयार होने के बाद उनका बाहर निकलना तय है. वैसे भी बहनजी ने इस साल कई दिग्गज नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी को मजबूत करने के लिए मायावती कई बड़े पदों पर बदलाव भी किया. बसपा को सशक्त बनाने के लिए मायावती ऐसे कठोर फैसलें लेने से नहीं चूकती हैं.

इसे भी पढ़ें-पार्टी की छवि बचाने को मायावती का बड़ा फैसला

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.