बसपा में बड़ा उलट फेर, कुशवाहा यूपी अध्यक्ष राजभर बनें राष्ट्रीय महासचिव

0
2710

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा उलट फेर हुआ है. पार्टी के कई नेताओं को इधर-उधर किया गया है. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पार्टी के महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए जहां उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया है तो वहीं राष्ट्रीय महासचिव के पद पर भी नई जिम्मेदारी दी है.

उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद से रामअचल राजभर को हटाकर उनकी जगह आर. एस. कुशवाहा को यूपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. तो वहीं रामअचल राजभर को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. राजस्थान के प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश सिंह को बसपा अध्यक्ष मायावती ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय को-आर्डिनेटर बनाया गया है.

इसके अलावा भी कई बदलाव किए गए हैं. हमें जैसे जैसे जानकारी मिलेगी, हम उसे आप तक पहुंचाएंगे.

यह भी पढ़ें- क्या अब मायावती और बसपा बदलने वाली है?​

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 
अशोक दास

अशोक दास

बुद्ध भूमि बिहार के छपरा जिले का मूलनिवासी हूं।गोपालगंज कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक (आनर्स) करने के बाद सन् 2005-06 में देश के सर्वोच्च मीडिया संस्थान ‘भारतीय जनसंचार संस्थान, जेएनयू कैंपस दिल्ली’ (IIMC) से पत्रकारिता में डिप्लोमा। 2006 से मीडिया में सक्रिय। लोकमत, अमर उजाला, भड़ास4मीडिया और देशोन्नति (नागपुर) जैसे प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों में काम किया। पांच साल तक कांग्रेस, भाजपा सहित तमाम राजनीतिक दलों, विभिन्न मंत्रालयों और पार्लियामेंट की रिपोर्टिंग की।
'दलित दस्तक' मासिक पत्रिका के संस्थापक एवं संपादक। मई 2012 से लगातार पत्रिका का प्रकाशन। जून 2017 से दलित दस्तक के वेब चैनल (www.youtube.com/c/dalitdastak) की शुरुआत।
अशोक दास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.