बहनजी के चुनाव लड़ने की खबर से राजनीतिक हलचल तेज

1
2481
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। खबर है कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. चर्चा गरम है कि पार्टी बसपा प्रमुख के लिए सुरक्षित सीट तलाश करने में जुट गई है. इस खबर के आने के बाद देश की राजनीति में अचानक से हलचल तेज हो गई है. इस खबर के सामने आने के बाद जहां भारतीय जनता पार्टी सकते में है तो वहीं बसपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है.

बसपा प्रमुख के अम्बेडकर नगर चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ने की खबर भी आ रही है. यह सीट बसपा के लिए सुरक्षित सीट मानी जाती है. मायावती ने अपना आखिरी लोकसभा चुनाव भी इसी सीट से लड़ा था. 2009 के पहले यह सीट अकबरपुर के नाम से जानी जाती थी. विधानसभा चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बावजूद बसपा अपना यह गढ़ बचाने में कामयाब रही. इस लोकसभा क्षेत्र की तीन विधानसभा सीटों पर बसपा का कब्जा है. साल 1998, 1999 और 2004 में मायावती इस सीट से लोकसभा में जा चुकी हैं.

साल 2003 में पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद मायावती ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. 2004 में अम्बेडकर नगर सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कुछ समय बाद मायावती ने इस्तीफा देकर राज्यसभा की सदस्यता ले ली थी. तब से वह राज्यसभा की सदस्य रही हैं. पिछले साल सहारनपुर मामले के बाद उन्होंने राज्यसभा सीट से भी इस्तीफा दे दिया था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.