गोरखपुर-फूलपुर चुनाव से पहले मायावती का कार्यकर्ताओं के लिए फरमान

0
2045

लखनऊ। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी सपा के उम्मीदवार को जीताने के लिए पूरा जोर लगा रही है. बसपा प्रमुख मायावती खुद बसपा द्वारा इन दोनों सीटों पर किए जा रहे प्रचार की खबर ले रही हैं. बसपा सुप्रीमो ने पार्टी पदाधिकारियों को दोनों लोकसभा क्षेत्रों में कम से कम 100 नुक्कड़ सभाएं करने कानिर्देश दिया था. गुरुवार को हुई मीटिंग में मायावती ने अपने करीबी राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ और कुछ अन्य बड़े नेताओं को इस कैंपेन पर नजर रखने को कहा.

बीएसपी कार्यकर्ताओं को उतनी ही मेहनत से प्रचार करने के लिए कहा था, जितनी वो अपनी पार्टी के चुनाव लड़ने पर करते हैं. बसपा प्रमुख के इस निर्देश से साफ है कि वह भाजपा को किसी भी हाल में रोकने के लिए गंभीर हैं. फूलपुर चुनाव पर खुद राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ नजर बनाए हुए हैं. सिद्धार्थ इसके लिए लगातार इलाहाबाद में जमें हुए हैं. तो गोरखपुर में घनश्याम सिंह खरवार लगातार बसपा नेताओं के साथ मिलकर पार्टी के वोटों को भाजपा के खिलाफ गोलबंद करने में जुटे रहें.

आखिरी वक्त में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को अपने क्षेत्रों में डोर-टु-डोर कैंपेन चलाने के लिए भी कहा गया है. मायावती ने पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि पार्टी का कैडर वोट सपा उम्मीदवार के पक्ष में जाए. गोरखपुर और फूलपूर सीटों पर 11 मार्च को वोटिंग होगी और 14 मार्च को नतीजे आएंगे. फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य और गोरखपुर सीट योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.