हर जिले में कबीर बहुजन केंद्र खोलेगी लालू यादव की पार्टी

0
867

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कुछ दिन पहले ही यह बयान दिया था कि अगला चुनाव जय श्रीराम और जय भीम के बीच होगा. राजद ने अब इसके लिए जमीन तैयार करने का काम भी शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल अम्बेडकरी विचारधारा को फैलाने के लिए हर जिले में कबीर बहुजन केंद्र खोलने जा रही है.

यह केंद्र लाइब्रेरी की तरह होगा, जिसमें दलित-पिछड़ा विमर्श, मानव उत्थान के अलावा समाज सुधारकों की जीवनी से संबंधित पुस्तकें उपलब्ध रहेंगी. कम्प्यूटर, इंटरनेट सहित अन्य सुविधाओं से सुसज्जित इस केंद्र में ई-बुक रीडिंग की भी व्यवस्था होगी. इस केंद्र को बनवाने के लिए पार्टी के सांसद और विधायक भी अपने कोष से मदद करेंगे.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव चाहते हैं कि खास कर युवा पीढ़ी इन केंद्रों के माध्यम से ज्ञान अर्जित कर अपनी क्षमता का उपयोग समाज की बेहतरी के लिए कर सके. तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं से यह भी कहा है कि वे अब जय भीम, जय बहुजन, जय मंडल और जय हिंद के नारे के साथ जनता के बीच जाएं.

राजद प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा साम्प्रदायिकता का जहर फैला हमारे सामाजिक ताना-बाना को नष्ट करने पर तुली है. आरक्षण को समाप्त करने की पुरजोर कोशिश जारी है. लेकिन हम किसी भी सूरत में इस साजिश को सफल होने नहीं देंगे. दलित, पिछड़े और अकलियतों को गोलबंद कर राजद एक मजबूत विकल्प पेश करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.