जानिए कौन हैं आंख मारने वाली वह लड़की?

सोशल मीडिया पर सनसनी बनकर उभरी लड़की प्रिया प्रकाश है. प्रिया 18 साल की बीकॉम फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट हैं. वो केरल के त्रिशूर में रहती हैं. प्रिया की अपकमिंग मलयालम फिल्म ‘उरु आदर लव’ का गाना ‘मानिक्य मलाराया पूवी’ है. ये उनकी डेब्यू फिल्म है. गाना वैलेंटाइन वीक में वायरल हो गया है. यह फिल्म 3 मार्च को रिलीज होगी.

गाने के वायरल होने के बाद प्रिया को इंस्टाग्राम पर एक दिन में 6 लाख से भी ज्यादा लोगों ने फॉलो किया है. इसके साथ ही प्रिया प्रकाश ने काइली जेनर और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसी हस्तियों की बराबरी पर पहुंच गईं हैं. ये गाना शान रहमान ने कंपोज किया है. अब इस गाने के पीछे की कहानी सामने आ रही है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रिया का वायरल गाना पीएमए जब्बार के फेमस ‘मप्प‍िला पट्टु’ का नया वर्जन है. इसे 1992 में एक एल्बम में शामिल किया गया था.

गाने में पैगम्बर मोहम्मद साहब की पहली पत्नी, खदीजा बीवी के बारे में जिक्र है. नए वर्जन की तरह इसका ओर‍िजनल गाना भी काफी पॉपुलर हुआ था. इस गाने के कई मॉडिफाइड वर्जन पहले से यूट्यूब पर मौजूद हैं. मप्प‍िला पट्टु पारंपरिक मुस्लिम गाने के तौर पर मशहूर है. इसे नॉर्थ केरल के मलयालम में गाया जाता है, जिसमें अरबी, उर्दू, फारसी के शब्द मौजूद है. इसे खासतौर पर शादी के मौकों, स्कूल में प्रोग्राम के दौरान गाया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here