आतंकी बेटे की कश्मीरी मां का दर्द, जिसे देश सुन रहा है

0
208
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। बेटा मां के लिए हमेशा बेटा ही रहता है, चाहे दुनिया उसे चोर-बदमाश, आतंकी ही क्यों ना कहे. एक ऐसे ही मां का दर्द जिसका बेटा आतंकी बन चुका है. इस बात को बखूबी जानती है लेकिन फिर भी उसको बेटा, बेटा कहकर बुला रही है, उसके घर आने की राह ताक रही है. इस इंतजार में टूट चुकी मां बेटे रोशन जमीर से लौट आने का आश लगाए जिंदगी काट रही है.

पिता की हिम्मत…

दरअसल, करीब एक माह पहले अनंतनाग में रहने वाले एक कश्मीरी लड़के रोशन जमीर के लापता होने की घटना सामने आई थी. रोशन के पिता ने उसके गायब होने की एफआईआर दर्ज करवाई. बाद में उन्हें पता चला कि रोशन एक आतंकवादी ग्रुप हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो चुका है. इसके बाद पिता की हिम्मत ही टूट गई और परिवार बिखरता चला गया.

मैं खत्म हो…

एक मां अपने घर को टूटता व बेटे को मौत के मुंह में समाता देख उसने एक वीडियो मैसेज जारी किया. उस वीडियो के जरिए मां बेटे से गुहार लगा रही है. बेटे के वियोग में टूट चुकी मां कहती है कि “मेरे बेटे अल्लाह के वास्ते लौट आओ… मेरे बेटे घर वापस आ जाओ, तुम्हारे जाने से हम सब मुसीबत में आ गए हैं, क्या इस दिन के लिए ही तुम्हें पाल पोसकर बड़ा किया था.. ख़ुदा के वास्ते वापस आ जाओ. मेरे बेटे मैं टूट चुकी हूं, मैं खत्म हो चुकी हूं… मुझे किसके सहारे छोडकर गए हो तुम.”

रोंगटे खड़े कर देने वाले मां के अल्फाज को देश सुन रहा है. वीडियो सुनने के बाद हर कोई बेटे के लौट आने की कामना कर रहा है. लेकिन पता नहीं वह आतंकी बन चुका बेटा उस रास्ते से लौटेगा या नहीं. रोशन के पिता गुलाम मोहम्मद भी इसी उम्मीद में सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहे है.

Read Also-बच्चों के आंसूओं ने रूकवाया भगवान टीचर का ट्रांसफर

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.